click here
ताजा खबर

अखिलेश ने बुलाई विधायकों की बैठक, नई सूची जारी होने की संभावना

president-cm-akhilesh-elected-samajwadi-party-national_62de8f12-d2ad-11e6-a877-a82e4b02bda2लखनऊ| उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दलों पर अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहनाने और प्रत्याशियों की सूची जारी करने का दबाव बढ़ गया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अंदर जारी संकट के बीच गुरुवार को पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है।

अखिलेश गुट के सूत्रों की मानें तो विधायकों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय की जाएगी और जल्द ही प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

ज्ञात हो कि चुनाव आयोग द्वारा बुधवार को उप्र समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों के ऐलान करने के बाद अखिलेश यादव बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं। हालांकि अभी सपा में जारी संकट का कोई समाधान नहीं निकल पाया है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 11 फरवरी से लेकर 8 मार्च तक सात चरणों में होगा। चुनाव के नतीजे 11 मार्च को आएंगे।

सपा सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने लोगों से कह दिया है कि अब वह पूरी तरह चुनाव प्रचार में लग जाएं और किसी तरह के भ्रम में न रहें।

मुख्यमंत्री ने अपने विधायकों व बड़े नेताओं की गुरुवार को बैठक बुलाई है। बैठक दोपहर को मुख्यमंत्री आवास पर होगी। इसमें अखिलेश पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की हैसियत से विधायकों को चुनावी तैयारियों के संबंध में निर्देश देंगे। हालांकि, अखिलेश यह भी थाह लेना चाहते हैं कि पार्टी के सभी विधायक और मंत्री उनके साथ खड़े हैं या नहीं।

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, पार्टी प्रत्याशियों की नई सूची भी जारी कर सकती है। प्रचार अभियान, रथयात्रा कार्यक्रम, रैलियों पर भी चर्चा होगी। साफ है कि अखिलेश खेमा किसी समझौते का इंतजार किए बिना अब अपनी ताकत के बूते चुनाव में उतरना चाहता है।

रामगोपाल यादव पहले ही कह चुके हैं कि अब सुलह समझौते का कोई मतलब नहीं है।

इस बीच अखिलेश की ओर से नामित किए गए सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बुधवार देर रात चार जिलाध्यक्षों की नियुक्ति कर दी। हालांकि उन्होंने शिवपाल के हटाए अध्यक्षों को ही तरजीह दी है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने देवरिया, कुशीनगर, आजमगढ़ एवं मिर्जापुर जिलों के सभी पूर्व नामित अध्यक्षों क्रमश: राम इकबाल यादव, राम अवध यादव, हवलदार यादव तथा आशीष यादव को बहाल कर दिया है और जिला कमेटियां फिर से काम करती रहेंगी।

नरेश उत्तम ने उक्त सभी अध्यक्षों से तत्काल कार्यभार ग्रहण कर चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आग्रह किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *