click here
ताजा खबर

इन तीन राश‌ियों को लगेगी 2017 में शन‌ि की साढ़ेसाती, इनको लगेगी ढैय्या

shani_1463144888शन‌ि महाराज ढ़ाई साल का लंबा समय वृश्च‌िक राश‌ि में पूरा करके 26 जनवरी 2017 को गुरु की राश‌ि धनु में प्रवेश करने वाले हैं। धनु राश‌ि में आने के बाद शन‌ि महाराज 6 अप्रैल को वक्री होंगे और 20 जून को उलटी चाल से वापस वृश्च‌िक राश‌ि में आ जाएंगे। और 25 अगस्त से वापस मार्गी होकर 26 अक्तूबर धनु राश‌ि में आ जाएंगे। ऐसे में इस साल शन‌ि महाराज क‌िन-क‌िन राश‌ियों को साढ़ेसाती लगाएंगे और क‌िनको ढैय्या से पीड़‌ित करेंगे। जान‌िए आपकी राश‌ि पर शन‌ि के इस गोचर का क्या प्रभाव पड़ेगा।
 आपकी राश‌ि पर 20 जून तक शन‌ि की ढैय्या का प्रभाव नहीं रहेगा लेक‌िन शन‌ि का पाया चांदी होने से जून महीने तक लाभ प्राप्त‌ि के ल‌िए आपको संघर्ष करना पड़ेगा ज‌िसका आपको फायद भी होगा। भाई-बंधुओं से मतभेद हो सकता है। खर्चे बढ़ेंगे। जून से अक्तूबर के बीच आपको काफी भाग दौड़ करनी पड़ सकती है। मानस‌िक एवं शारीर‌िक परेशान‌ियों का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू एवं व्यावसाय‌िक उलझनों का सामना करना पड़ सकता है।

 26 जनवरी को शन‌ि के धनु राश‌ि में आते ही आपकी आपको ढैय्या लग जाएगी और शन‌ि का पाया लोहा होने से आपको बनते कामों में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आय में बाधाएं आएंगी और खर्चे बढ़ेंगे। मानस‌िक परेशान‌ियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ मतभेद और मनमुटाव की भी आशंका है।

 शन‌ि का पाया चांदी होने से आपको लाभ की प्राप्त‌ि होगी, पदोन्नत‌ि भी म‌िल सकती है। लेक‌िन शन‌ि राश‌ि से सातवें घर में होने के कारण व्यावसाय‌िक क्षेत्र में परेशान‌ियों का सामना करना होगा। शुभ कार्यों पर आपके खर्चे होंगे। जून से अक्तूबर के बीच शन‌ि राश‌ि से छठे स्‍थान में होने से शत्रुओं और व‌िरोध‌ियों से संभलकर रहना होगा। स्वास्‍थ्य संबंधी परेशान‌ियों के प्र‌त‌ि सजग रहना होगा। अक्तूबर के बाद स्‍थ‌ित‌ि सुधरेगी।

 शन‌ि का आपकी राश‌ि से छठे स्‍थान में गोचर 26जनवरी के बाद आपको स्वास्‍थ्य संबंधी परेशानी दे सकता है। आय प्राप्त‌ि के मार्ग में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। अचानक व्यय से परेशानी हो सकती है। लेक‌िन जून से अक्तूबर के बीच शन‌ि का आपकी राश‌ि से पंचम में गोचर आपके ल‌िए लाभ और सुख में वृद्ध‌ि करने वाला होगा। जीवनसाथी से सुख एवं सहयोग की प्राप्त‌ि होगी। वाहन सुख की प्राप्त‌ि हो सकती है।

 आर्थ‌िक मामलों में उलझनों का सामना करना होगा। छात्रों को पढ़ाई ल‌िखाई में अध‌िक ध्यान देना पड़ेगा नहीं तो परेशान‌ियों का सामना करना पड़ सकता है। जून से ढैय्या लग जाने से धन की हान‌ि हो सकती है। मानस‌िक तनाव बढ़ेगा लेक‌िन शन‌ि का पाया चांदी का होने के कारण समय-समय पर धन लाभ भी म‌िलता रहेगा।

 26 जनवरी से शन‌ि की ढैय्या लग जाने से आपको अनावश्यक च‌िंता और परेशान‌ियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको भागदौड़ अध‌िक करना होगा। घरेलू उलझनें बढ़ेंगी एवं आर्थ‌िक नुकसान का सामना करना होगा। लेक‌िन जून से अक्तूबर के बीच आपको वाहन, घर या जमीन खरीदने के प्रयास में सफलता म‌िलेगी। व‌िरोध‌ियों से सावधान रहना होगा।

 आपकी साढेसाती इस साल खत्म हो रही है लेक‌िन साल के मध्य में कुछ समय तक वापस आपको साढ़ेसाती का फल भोगना पड़ सकता है। आप वाहन खरीदना चाह रहे हैं तो आपकी चाहत पूरी होगी। पर‌िश्रम करना होगा लेक‌िन इसका लाभ भी म‌िलेगा। व‌िवाह के इच्छुक व्यक्त‌ियों की शादी हो सकती है। वर्ष के मध्य में जब वापस साढ़ेसाती आएगी तब आपको कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। मानस‌िक परेशानी, व्यर्थ खर्च जैसी स्‍थ‌ित‌ियों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत का ध्यान रखना होगा।

 आप इस पूरे साल साढ़ेसाती के प्रभाव में रहेंगे, हलांक‌ि इस साल आप साढ़ेसाती के तीसरे चरण के प्रभाव में होंगे और शन‌ि का पाया चांदी का होगा। ऐसे में जीवन के व‌िभ‌िन्न क्षेत्रों में परेशानी तो रहेगी लेक‌िन बीच-बीच में लाभ के अवसर भी प्राप्त होते रहेंगे। धन का खर्च अध‌िक रहेगा। जून के महीने से मानस‌िक एवं पार‌िवार‌िक उलझनें बढ़ेंगी। अध‌िक पर‌िश्रम और संघर्ष करना पड़ सकता है। धर्म-कर्म में रुच‌ि रहेगी।

 इस साल आप साढ़ेसाती के दूसरे चरण के प्रभाव में रहेंगे यानी आपकी राश‌ि के ऊपर साढ़ेसाती का प्रभाव रहेगा। आपके बनते कार्यों में बाधाओं का सामनाकरना होगा। भाई बंधुओं से मतभेद और व‌िरोध हो सकता है। आर्थ‌िक स्‍थ‌ित‌ि सामान्य रहेगी। जून से अक्तूबर के बीच वाहन सुख की प्राप्त‌ि और धन लाभ हो सकता है।

 इस साल 26 जनवरी से आपकी साढ़ेसाती शुरु हो जाएगी। साढ़ेसाती का पहला चरण आपको काफी परेशान कर सकता है। आपको सेहत का ध्यान रखना होगा। कार्यक्षेत्र में उथल-पुथल की स्‍थ‌ित‌ि का सामना करना पड़ सकता है। बनते कार्यों में बाधाओं का सामना करना होगा। दुर्घटना की भी आशंका रहेगी, सजग रहें। पार‌िवार‌िक मामलों में उलझनों का सामना करना होगा।

 आपके ल‌िए शन‌ि का राश‌ि पर‌िवर्तन कुल म‌िलाकर अनुकूल रहेगा। पर‌िश्रम और संघर्ष तो करना होगा लेक‌िन इसका आपको लाभ भी म‌िलेगा। वाहन सुख की प्राप्त‌ि हो सकती है। संतान की कामना रखने वालों की चाहत पूरी होगी। वैवाह‌िक संबंध बनेंगे। वर‌िष्ठ लोगों से संपर्क बढ़ेगा, सम्मान म‌िलेगा। लेक‌िन स्वास्‍थ्य का ध्यान रखना होगा। मानस‌िक तौर पर भी परेशान हो सकते हैं।

 धनु राश‌ि में शन‌ि का गोचर आपकी राश‌ि से दसवें स्‍थान में होगा। ऐसे में आपको नौकरी व्यवसाय में उलझनों एवं परेशान‌ियों का सामना करना होगा। अध‌िकार‌ियों से उलझने से बचें। लेक‌िन अच्छी बात यह है क‌ि शन‌ि का पाया ताम्र होने के कारण आपके घर में कुछ नए काम हो सकते हैं। उच्‍च प्र‌त‌िष्ठ‌ित लोगों से संपर्क बढ़ेगा। व‌िदेशों से जुड़े कार्य में सफलता  म‌िलेगी। धर्म-कर्म में आपकी रुच‌ि रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *