click here
ताजा खबर

खौफ का दूसरा नाम है ये जगह, फिर भी बेखौफ होकर कार दौड़ाते हैं लोग

l_car-drive-1483522445एडवेंचर किसे पसंद नहीं होता लेकिन एडवेंचर जिंदगी की कीमत पर हो तो लोग एेसे एडवेंचर से दूर से ही तौबा कर लेते हैं। अमरीका के उटाह में टाउन आॅफ माॅब एक फेमस जगह है। दुनिया भर के एडवेंचर लवर्स के लिए ये जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है। बावजूद इसके ये जगह कर्इ बार बेहद खतरनाक साबित होती है। 

टाउन आॅफ माॅब में एेसी कर्इ खतरनाक जगहें हैं जहां पर लोग गाड़ी चलाने के लिए आते हैं। खास बात ये है कि यहां पर कमजोर दिल वालों को गाड़ी चलाने की इजाजत नहीं मिलती है। 

ये एक छोटा सा शहर है। इसकी खासियत है यहां का खूबसूरत रेगिस्तान आैर पहाड़। माउंटेन बाइकिंग आैर फोर व्हीलर ड्राइव करने वालों को यह जगह काफी पसंद आती है। यहां पर 13 किलोमीटर लंबा एक ट्रेक है। इसे हेल रिवेंज के नाम से जाना जाता है। 

इसे हम यदि ट्रेक कम आैर अलग-अलग चट्टानों का समूह कहें तो गलत नहीं होगा। इस पर गाड़ी चलाना मुश्किल काम है। बावजूद इसके एडवेंचर के शौकीन यहां पर बड़ी संख्या में आते हैं। हालांकि इस एडवेंचर ट्रिप के लिए ड्राइवर्स के पास सुरक्षा के लिए एडवांस्ड इक्यूपमेंट रखने होते हैं। यदि आप सारी बाधाआें को दूर कर टाॅप पर पहुंचने में कामयाब रहते हैं तो आपको अमरीका का खूबसूरत ला साल पहाड़ नजर आता है। साथ ही कोलोराडो रिवर आैर घाटी काफी खूबसूरत नजर आती है। इसके साथ ही टाउन आॅफ माॅब में हेल रिवेंज की तरह कुछ दूसरे ट्रेक भी मौजूद रहते हैं। इन पर भी कर्इ तरह की बाधाआें से जूझना होता है। 

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *