click here
ताजा खबर

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को पद से हटाया

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए जस्टिस लोढ़ा समिति की सिफारिशों के मद्देनजर बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को पद से हटा दिया।anuragचीफ जस्टिस टीएस ठाकुर की अगुआई वाली खंडपीठ द्वारा यह कड़ा फैसला सुनाया गया। सुप्रीम कोर्ट बीसीसीआई के संचालन के लिए समिति गठित करेगी तब तक सीनियर उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव बीसीसीआई का काम संभालेंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर पर गलत हलफनामा दायर करने के लिए अवमानना का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

बीसीसीआई ने पर्यवेक्षक के लिए किसी नाम का सुझाव नहीं ‍देने का फैसला किया है और चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर की अगुआई वाली खंडपीठ द्वारा पूर्व गृहमंत्री जीके पिल्लई को पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाने की संभावना है। लोढ़ा समिति ने बीसीसीआई अधिकारियों को हटाने तथा पिल्लई की नियुक्ति की सिफारिश की थी।

पिछली सुनवाई के दौरान एमीकस क्यूरी और सीनियर वकील गोपाल सुब्रमण्यम ने बीसीसीआई को संचालित करने के लिए पिल्लई के साथ-साथ पूर्व महालेखाकर विनोद राय और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ के नामों के सुझाव दिए थे।

बीसीसीआई लोढ़ा समिति के कई सुझावों का विरोध कर रहा है और एक सीनियर ‍‍अधिकारी ने कहा कि बोर्ड कोई भी परिणाम भुगतने को तैयार है, लेकिन वह अपनी तरफ से कोई नाम नहीं सुझाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *