click here
ताजा खबर

10 सवालों ने की आरबीआई गर्वनर ‘उर्जित पटेल’ की बोलती बंद, हर सवाल है एक ‘बवाल’

yourstory-urjit-patelनई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता के वी थोमस की अध्यक्षता वाले संसदीय पैनल, पब्लिक अकाउंट्स कमिटी ने नोटबंदी के मामले में रिज़र्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल से 10 सवाल पूछे हैं। जिसमें नोटबंदी के मामले में आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल क्यों ख़ामोश हैं? ऐसे ही कई सवाल हैं जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं।

सवालों में नोटबंदी के सिलसिले में फैसला लेने की प्रक्रिया, अर्थव्यवस्था पर इसका असर, और बीते दो महीनों में बार-बार बदलते आरबीआई नियमों के बारे में हैं। दरअसल इस सिलसिले में उर्जित पटेल को जनवरी 28 को कमिटी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

उर्जित पटेल से पूछे गए सवाल

अगर कैश निकालने के लिए कानूनन किसी तरह की बंदिशें नहीं है, तो उनको मिली ताकत का ग़लत इस्तेमाल करने के लिए उन्हें सज़ा क्यों न दी जा रही और उन्हें इस कुर्सी से क्यों नहीं हटाया गया।

प्रधानमंत्री के दफ्तर में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि कश्मीरी युवाओं को कम उम्र में ही तैयार करना चाहिए ताकि वो बड़े हो कर ना रास्ते से ना भटकें।

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा है कि वो आलोचना से ना डरें और आरोपों का सामना करें। इसका क्‍या मतलब है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *